संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो चुका है और इस सत्र का आज तीसरा दिन है जो काफी अहम है। आज लोकसभा में काफी गहमा-गहमी वाला माहौल देखने को मिलेगा। क्योंकि, आज लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी। पूरे देश की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि आज लोकसभा में क्या होगा।

बता दें कि केन्द्र सरकार के खिलाफ संसद में आज अविश्वास प्रस्ताव पर सुबह 11 बजे से चर्चा शुरू हो चुकी है और उसके बाद वोटिंग होगी। विपक्ष का भरोसा है कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सरकार को संसद में बेनकाब करने का मौका मिलेगा। वहीं, सरकार की ओर से जीत का दावा किया जा रहा है।

बता दें कि, मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाला मुख्य दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) आज लोकसभा में इस पर चर्चा की शुरुआत करेगा और लोकसभा अध्यक्ष ने उसे बोलने के लिए 13 मिनट का समय दिया है। पार्टी की ओर से जयदेव गल्ला पहले वक्ता होंगे।

वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को प्रस्ताव पर अपने विचार रखने के लिए 38 मिनट का समय दिया गया है। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और सदन में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस पर बोल सकते हैं।

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर जानिए हर अपडेट:

 

अविश्वास प्रस्ताव LIVE: लोकसभा की कार्यवाही शुरू, थोड़ी देर में होगी अविश्वास प्रस्ताव पर बहस, जानिए हर अपडेट



from Janta Ka Reporter 2.0 https://ift.tt/2uBYiLl
via © inkPointMedia
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: