इस साल होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) सियासी अखाड़ा बनता जा रहा है। मंगलवार (12 फरवरी) को विश्वविद्यालय में उस वक्त भारी हंगामा हो गया था जब अर्नब गोस्वामी के चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ की नलिनी शर्मा बिना इजाजत कैंपस के अंदर से लाइव रिपोर्टिंग करना शुरू कर दिया और विश्वविद्यालय को कथित तौर पर ‘आतंकवादियों का विश्वविद्यालय’ बताने लगे। जिससे नाराज छात्रों ने ‘रिपब्लिक टीवी’ के कर्मचारियों को कैंपस परिसर से बाहर निकाल दिया।

नलिनी शर्मा

वहीं, दूसरी और उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है। लेकिन कैंपस के अंदर हुए इस ताजा विवाद को लेकर नलिनी शर्मा इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। इसी बीच, उनका एक ताजा वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि नलिनी शर्मा उस मुद्दे पर लाइव प्रसारण कर रही थी, जो एएमयू से संबंधित नहीं था।

वीडियो में नलिनी शर्मा अखिलेश यादव के बारे में बात कर रहीं है। वह बता रहीं है कि अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर एक विमान में सवार होने से रोक दिया गया। उनके इस वीडियो से निर्णायक रूप से साबित होता है कि वह कैंपस में उस मुद्दे पर रिपोर्टिंग कर रहीं थी, जो एएमयू से संबधित नहीं था। स्थानीय छात्रों के अनुसार, यह रिपब्लिक टीवी की योजना का एक हिस्सा था जो लोकसभा चुनावों से पहले ही कैंपस में अशांति का कारण बन सकता है।

इसी बीच, नलिनी शर्मा के कुछ पुराने ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहें है। अपने इस पुरान ट्वीट में उन्होंने मुस्लिम, कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तोमाल किया है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अपने वर्तमान बॉस को भी नहीं बख्शा है। उन्होंने अपने पुराने ट्वीट में अर्नब गोस्वामी की तुलना बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत से कर रखी है।

देखिए उनके कुछ पुराने ट्वीट

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में हुए बवाल को लेकर जिला प्रशासन ने जिले में 22 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय लिया था। बुधवार(13 फरवरी) दोपहर 2:00 बजे से लेकर गुरुवार दोपहर 12:00 बजे तक इंटरनेट सेवा ठप कर थी।

14 छात्रों पर एफआईआर दर्ज

पुलिस ने बताया कि भारत के खिलाफ कथिततौर पर नारेबाजी करने के आरोप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कम से कम 14 छात्रों पर राजद्रोह की एफआईआर दर्ज की गई है। इन छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद, भारत मुर्दाबाद’ के नारे लगाए है।

अलीगढ़ के एसपी आशुतोष द्विवेदी ने बुधवार को ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए कहा था कि, 14 छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इन छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद, भारत मुर्दाबाद’ के नारे लगाए है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि इन आरोपों का समर्थन करने के लिए अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि, हमने एएमयू प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज की मांगी है, वो हमें आज (बुधवार) सीसीटीवी फुटेज मुहैया करा देंगे। फिलहाल अभी हम मामले की जांच कर रहें है इसके बाद ही इस मामले में कार्रवाई की जाएंगी।

मिलिए, AMU फेम नलिनी शर्मा से जो सोशल मीडिया पर मुसलमानों, राहुल गांधी और अपने ही वर्तमान बॉस अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कर चुकी हैं आपत्तिजनक टिप्पणियां


http://bit.ly/2Eac6lj
📢MBK Team | 📰JantaKaReporter
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: