वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं होने के बावजूद तेलंगाना के इस 20 वर्षीय आदमी ने माउंट एवरेस्ट किया फतह

हैदराबाद (तेलंगाना): तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में इब्राहिमपटनम गाँव का एक 20 वर्षीय व्यक्ति माउंट किलिमंजारो को पार करने के बाद अब माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुँच गया है।

जबकि उनकी वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं थी, अमोघ तुकाराम 17 साल की उम्र से पहाड़ों पर चढ़ने में दिलचस्पी रखते थे और इसलिए तेलंगाना के कुछ अधिकारियों से वित्तीय सहायता ली और माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए आगे बढ़ गए। वह 22 मई को सुबह 9.15 बजे माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचे।

फोन पर एएनआई से बात करते हुए, तुकाराम ने कहा, “मेरा उद्देश्य सात महाद्वीपों में सात सबसे ऊंची चोटियों पर चढ़ना है और इस हिस्से के रूप में, मैं पहले ही किलिमंजारो पर्वत पर चढ़ चुका हूं और अब 22 मई को मैं माउंट एवरेस्ट के शिखर पर पहुंचा हूं। मैं सिर्फ अपने राष्ट्र को गौरवान्वित करना चाहता हूं। मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, इसलिए मैंने रचाकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत, तेलंगाना पर्यटन आयुक्त सुनीता भागवत IFS, तेलंगाना सरकार के रामचंद्रू तेजावत सलाहकार और अन्य लोगों जैसे कुछ अधिकारियों से वित्तीय सहायता ली है और आखिरकार मैंने इसे बना लिया है।”

उन्होंने कहा, “मैंने 6 अप्रैल को अपनी यात्रा शुरू की थी और खराब मौसम के कारण मेरी टीम के दो सदस्य मेरे सामने मर गए थे, लेकिन इसने मुझे माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने से नहीं रोका। मुझे बहुत खुशी है कि मैं सुरक्षित रूप से चरम पर पहुंच गया और अपने राष्ट्र को गौरवान्वित किया।”

महेश भागवत, राचकोंडा के पुलिस आयुक्त ने तुकाराम को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी और कहा, “मुझे उन पर विश्वास है और यही कारण था कि हमने उन्हें वित्तीय सहायता दी है।”


http://bit.ly/2ExfeHW
📢MBK Team | 📰TheSiasatDaily
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: