राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर अब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार (2 जनवरी) को ट्वीट कर कहा कि प्रियंका गांधी को यूपी की बजाय राजस्थान जाकर मृतक बच्चों के परिजनों से मिलना चाहिए था।

Mayawati
फाइल फोटो

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, “कांग्रेस शासित राजस्थान के कोटा जिले में हाल ही में लगभग 100 मासूम बच्चों की मौत से माओं का गोद उजड़ना अति-दुःखद व दर्दनाक। तो भी वहाँ के सीएम श्री गहलोत स्वयं व उनकी सरकार इसके प्रति अभी भी उदासीन, असंवेदनशील व गैर-जिम्मेदार बने हुए हैं, जो अति-निन्दनीय।”

प्रियंका गांधी का नाम लिए बिना मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “किन्तु उससे भी ज्यादा अति दुःखद है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व व खासकर महिला महासचिव की इस मामले में चुप्पी साधे रखना। अच्छा होता कि वह उत्तर प्रदेश की तरह उन गरीब पीड़ित माओं से भी जाकर मिलती, जिनकी गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही आदि के कारण उजड़ गई हैं।”

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा, “यदि कांग्रेस की महिला राष्ट्रीय महासचिव राजस्थान के कोटा में जाकर मृतक बच्चों की ‘‘माओं‘‘ से नहीं मिलती हैं तो यहां अभी तक किसी भी मामले में यूपी पीड़ितों के परिवार से मिलना केवल इनका यह राजनैतिक स्वार्थ व कोरी नाटकबाजी ही मानी जायेगी, जिससे यूपी की जनता को सर्तक रहना है।”

गौरतलब है कि, राजस्थान के कोटा जिले के जेके लोन अस्पताल में दिसंबर के अंतिम दो दिन में कम से कम 8 और शिशुओं की मौत हो गई। इसके साथ ही दिसंबर महीने में अस्पताल में मरने वाले शिशुओं की संख्या 100 हो गई है। पिछले 23-24 दिसंबर को 48 घंटे के भीतर अस्पताल में 10 शिशुओं की मौत को लेकर काफी हंगामा हुआ था।

राजस्थान: कोटा के अस्पताल में एक महीने में 100 मासूम बच्चों की मौत पर मायावती का प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत पर निशाना


http://bit.ly/36h7XHT
📢MBK Team | 📰JantaKaReporter
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: