बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन, डायरेक्टर कोरियॉग्रफर फराह खान और कमीडियन भारती सिंह के खिलाफ एक टेलिविजन कार्यक्रम में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित रूप से आहत करने के आरोप में शनिवार को पंजाब में एक और मामला दर्ज किया गया।

रवीना टंडन

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि आल इंडिया क्रिश्चियन वेल्फेयर फ्रंट के अध्यक्ष चरण मसीह की शिकायत पर इन तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करना या उसके धार्मिक विश्वासों का अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया। बता दें कि, इन तीनों के खिलाफ राज्य के फिरोजपुर और अमृतसर जिलों में भी इसी तरह के आरोप के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

एसएसपी शर्मा ने कहा कि वह आगे की कार्रवाई के लिए अन्य जिलों के पुलिस प्रमुखों के साथ समन्वय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीनों व्यक्तियों के खिलाफ आगे कोई भी कार्रवाई करने से पहले पुलिस शिकायत की जानकारी सत्यापित करेगी और टेलिविजन कार्यक्रम का वीडियो देखेगी। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के सिलसिले में उनके खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया है।

पिछले सप्ताह फराह खान ने माफी मांगी थी। फिल्मकार ने ट्वीट किया था, ‘मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं और मेरा उद्देश्य किसी का अनादर करना कभी नहीं होगा। पूरी टीम, रवीना टंडन, भारती सिंह और खुद अपनी ओर से… हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं।’

वहीं, रवीना टंडन ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मैंने ऐसा कोई शब्द नहीं कहा जिसे किसी धर्म के अपमान के तौर पर समझा जा सकता है। हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) का कभी किसी का अपमान करने का इरादा नहीं रहा, लेकिन यदि हमने किया है तो मैं उन सभी से ईमानदारी क्षमा चाहती हूं जिन्हें ठेस पहुंची है।’

अभिनेत्री रवीना टंडन, फराह खान और भारती सिंह पर ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के लिए पंजाब में तीसरा मामला दर्ज


http://bit.ly/39C43eW
📢MBK Team | 📰JantaKaReporter
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: