पीएम मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार यानी 5 अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की लाइट बंद करने और बालकनी में खड़े रहकर रात 9 बजे नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की। पीएम मोदी की इस अपील के बाद सोशल मीडिया यूजर्स समेत बॉलीवुड के सितारे भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। लेकिन, पीएम मोदी की इस अपील पर कांग्रेस नेता शशि थरूर और अदनान सामी ट्विटर पर भिड़ गए।

अदनान सामी

दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से सांसद शशि थरूर ने अपने ट्विटर हैंडल पर उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड को एक लेटर शेयर किया। इस लेटर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘रविवार को 9 बजे रात में बिजली की मांग में अप्रत्याशित कमी हो जाएगी और फिर 9.09 बजे अचानक बहुत बढ़ जाएगी। इस कारण इलेक्ट्रिकल ग्रिड क्रैश कर सकते हैं। इसलिए इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड्स रात 8 बजे से ही बिजली काटने और 9.09 बजे वापस देने की सोच रहे हैं। प्रधानमंत्री ने एक और चीज के बारे में विचार नहीं किया।’

शशि थरूर के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए मशहूर सिंगर अदनान सामी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘इस समय जब देश को एकजुट रहने की जरूरत है तो आपका ये बयान बेहद खराब है। इस वक्त देश को एक तेज के साथ आग आने की जरूरत है। तो आप चिल करो।’ अदनान की ये प्रतिक्रिया थरूर को भी पसंद नहीं आई।

अदनान सामी के इस ट्वीट पर शशि थरूर ने हिंदी में जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘भाई साहब, आप का संदेश हिंदुस्तानी में होता तो ज्यादा अच्छे से समझ आता। मैं भी तो यही कह रहा हूं के लोगों को अंधेरी टनल में क्यों रखना जब कि रोशनी हो सकती है। और हां बिना इलेक्ट्रिसिटी के लिफ्ट कैसे कराएंगे?’

शशि थरूर के इस ट्वीट पर अदनाम सामी ने जवाब देते हुए लिखा, “भाई साहब, मैंने आपको अंग्रेजी में इसलिए लिखा था क्योंकि आपका पहला ट्वीट अंग्रेजी भाषा में था। अब जो आपने हिंदी में लिखा है तो लिहाज़ा जवाब हिंदी में दूंगा… रोशनी आप दिल में रखिए और लिफ्ट की फिक्र ना करें – वो मौला देगा!! कोई और जुबान?”

दरअसल, प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को अपने वीडियो संदेश में कहा था कि ‘‘हमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। इसलिए पांच अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे मैं आप सबके नौ मिनट चाहता हूं। आप घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।’’ उन्होंने कहा कि इस रविवार हम सबको मिलकर, कोविड-19 के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसका प्रकाश की ताकत से परिचय कराना है। हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है।मोदी ने लोगों से सामाजिक दूरी को बनाये रखने की अपील भी की।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े,बालकनी से ही इसे करना है।’’ मोदी ने कहा कि हमें सामाजिक दूरी बनाये रखने की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है। इसे किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है। कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है।

पीएम मोदी ने की नौ मिनट लाइट्स बंद करने की अपील, ट्विटर पर भीड़े शशि थरूर और अदनान सामी


https://bit.ly/2JDFYZp
📢MBK Team | 📰JantaKaReporter
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: