Rahul-Gandhi-praises-Nitin-Gadkari-of-BJP's-opposition-party

जहाँ पार्टियां चुनाव प्रचार करते समय एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है वही राहुल गांधी ने विपक्षी पार्टी के BJP नेता  नितीन गड़करी की तारीफ़ की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बधाई दी और उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट करके कहा की, ‘बीजेपी में केवल आप ही दमदार हैं।’ इसके साथ ही राहुल ने उनसे कांग्रेस द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दों पर जवाब देने को कहा है।

राहुल गांधी ने पहले नंबर पर राफेल और अनिल अंबानी। दूसरे पर देश में किसानों की समस्या और तीसरा देश की संवैधानिक संस्थाओं जैसे गंभीर तीन मुद्दों पर जवाब मांगा  है। राहुल गांधी जब ऐसे बयान दे रहे थे  जो पार्टी विरोधी थे उसी समय उन्होंने गडकरी की अचानक यह तारीफ की।

रविवार को गडकरी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो घर नहीं संभाल सकता, वो देश क्या संभालेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि पहले अपना घर संभालिए, बच्चे देखिए, अपनी संपत्ति देखिए, फिर पार्टी और देश के लिए काम करें।

पिछले दिनों नितिन गडकरी ऐसे बयान दे चुकें हैं जिनसे लग रहा है कि वे अपनी ही पार्टी के नेताओ का विरोध कर रहे हों। गडकरी ने बयान देते हुए कहा था ‘बीजेपी के कुछ नेताओं को कम बोलना चाहिए। राजनेताओं को बोलते समय काफी ध्यान रखना चाहिए। उनके इस बयान के चलते बीजेपी को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी। इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की थी। जो की बीजेपी के कई नेताओं को यह बात पसंद नहीं आई।

साल 2018 के दिसंबर महीने में एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने एक बयान देते हुए कहा था कि अगर मैं पार्टी का अध्यक्ष हूं और मेरे सांसद और विधायक अच्छा नहीं करते हैं तो कौन जिम्मेदार होगा? इससे पहले भी गडकरी ने बीजेपी के अच्छे दिन के स्लोगन पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि अच्छे दिन होते ही नहीं है, यह तो मानने वाले पर निर्भर होता है।

अपने एक बयान में नितिन गडकरी ने चुनाव में किए गए वादों का जिक्र करते हुए कहा कि सपने दिखाने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं, लेकिन उनके द्वारा दिखाए हुए सपने अगर पूरे नहीं हुए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है। गडकरी ने कहा कि इसलिए जनता को सपने वही दिखाओ जो पूरे हो सकते हैं, मैं सपने दिखाने वालों में से नहीं हूं, मैं जो भी बोलता हूं वो 100 फीसदी डंके की चोट पर पूरा होता है।

इन बातो से यही साबित होता है की नितिन गडकरी भी मान चुके है की BJP सरकार के द्वारा किये गए अच्छे दिन के वादे झूठे साबित हुए है। देखना यह है की आने वाले चुनावों में नितिन गडकरी के यह बयान किस पार्टी के लिए सबसे ज्यादा लाभदायक साबित होती है

The post राहुल गांधी ने विपक्षी पार्टी के BJP नेता  नितीन गड़करी की तारीफ़ appeared first on National Dastak.


http://bit.ly/2Sgl3Ta
📢MBK Team | 📰NationalDastak
Share To:

inkPoint Media

Post A Comment: